Hindustan24
उत्तर प्रदेशजौनपुर

जानिए अभिभावकों ने क्यों किया पूर्व माध्यमिक विद्यालय का घेराव

Advertisement

जौनपुर ॥ शिक्षकों पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर बच्चों को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों ने गुरुवार को चंदवक थाना क्षेत्र के कसिली गांव स्थित ज्ञानदायिनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय का घेराव किया। लोगों का गुस्सा देख विद्यालय प्रशासन सकते में आ गया। पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए समझाकर घेराव खत्म कराया। अध्यापकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने को थाने में तहरीर दी गई है। 
Advertisement

 विद्यालय में आसपास के कुछ गांवों के अनुसूचित जाति के बच्चे पढ़ते हैं। कक्षा छह की एक छात्रा ने दोपहर घर जाकर अभिभावकों को बताया कि स्कूल में अध्यापक जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अक्सर अपमानित करते हैं। छात्रा के माता-पिता आक्रोशित हो गए और अन्य बच्चों के अभिभावकों के साथ पहुंचकर विद्यालय को घेर लिया। अध्यापक व प्रधानाचार्य सफाई देते रहे, किंतु लोग कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। पुलिस के समझाने पर लोग माने और बच्चों संग थाने जाकर तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। देरशाम तक दोनों पक्ष थाने में डटे रहे। पुलिस दोनों पक्षों के बीच सौहार्द बनाकर मामला रफा-दफा कराने का प्रयास कर रही है।

Related posts

भाजपा महिला मोर्चा बिना सिंह रघुवंशी के नेतृत्व निकाली गयी तिरंगा यात्रा

अच्छेलाल राजभर

चन्दवक पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता, अंगुठे का क्लोन बनाकर जालसाजी कर लोगो के खाते से पैसे उड़ाने वाले 2 शातिर जालसाज गिरफ्तार

अच्छेलाल राजभर

भाजपा के हुए कालीचरण राजभर

अच्छेलाल राजभर

Leave a Comment